Top Hindi Shayari – Best Hindi Shayari Collection

Hindi Shayariहिंदी शायरी पोस्ट में आप सब का स्वागत है दोस्तों। हम सब के जिंदगी में कुछ ऐसे भी पल आते है जिस पल में हमें हिंदी शायरी करने की जरूरत पड़ती है। ऐसे तो दोस्तों ये अक्सर प्यार मोहब्बत में  किए जाते है पर कुछ लोगो को दूसरे लोगों के लिए नई शायरी लिखने की आदत होती है जैसे कि मुझे आप सब के लिए हिंदी में शायरी लिखने का आदत हैं इसी लिए तो दोस्तों हम आप सब के लिए समय निकाल कर कुछ अलग ही तरह की हिंदी शायरी लेकर आए हैं।

Hindi-Shayari

शायरी इन हिंदी हिंदी में शायरी करने का कुछ अलग ही मजा है ऐसे तो हम किसी भी भाषा मे शायरी करें बस जिसके लिए हम शायरी लिख रहे होते है उन्हें हमारी शायरी का मतलब समझ मे आ जाना चाहिए। दोस्तों प्यार मोहब्बत दोस्ती हमारी जिंदगी के लिए बहुत ही जरूर एहसास है जिसे की आज की भागती हुई दुनियाँ में कायम रखने के लिए किसी के पास समय ही नही है इसी इसी लिए दोस्तों हमने आप सब के लिए थोड़ा समय निकाल कर शेरो शायरी हिंदी में लेकर आए है, जिसकी मदद से आप अपने प्यार मोहब्बत दोस्ती को कायम रखें रहने के लिए इस्तेमाल कर सकते है। तो चलिए दोस्तों देखते है हिंदी शेरो शायरी


Top Hindi Shayari Collection



प्यारा सा चेहरा नशीली आवाज, मासूम सा दिल स्वीट मुस्कान, प्रीफेक्ट पर्सनालिटी डिफरेंट अंदाज, ये तो हुई मेरी बात... और बताओ कैसे हो आप..?


हमनें आपकी यादों में बहारो को देखा है, हमनें आपकी खयालो में नजारो को देखा है, हमें पसंद है सिर्फ आप... वरना इन आँखों ने हजारो को देखा है।


सपनो की तरह सजा कर रखेंगे, चाँदनी रात की नज़रो से छुपा कर रखेंगे, अगर तकदीर मेरे साथ होगी तो... ज़िंदगी भर आपको अपना बनाकर रखेंगे।


सबको प्यार देने की आदत है हमें, अपनी अलग पहचान बनाने की आदत है हमें, कितना भी गहरा ज़ख्म हमें दे कोई... उतना ही ज्यादा मुस्कुराने की आदत है हमें।


कास कोई खुशी की दुकान होती, उसमे हमारी पहचान होती, भर देते आपके हर एक पल को खुशियों से, उसकी कीमत चाहे हमारी जान होती।


यादों की सिलसिला भी क्या खूब है, कभी तन्हा तो कभी मजबूर है, बेबश तो देखिए इस दिल की,जिसे हम प्यार करते है वही हमसे दूर है।


हमारा हर लम्हा चुरा लिया आपने, आँखों को एक चाँद दिखा दिया आपने, हमे ज़िंदगी तो दी किसी और ने... पर प्यार देकर जीना सीखा दिया आपने।


सजती रहे खुशियों की महफ़िल, हर खुशी सुहानी रहे, आप ज़िंदगी में इतना खुश रहे, की हर खुशी आपकी दीवानी रहे।


तन्हा खुद को कभी होने मत देना, आँखों को कभी रोने मत देना, बहुत खास है आप मेरे लिए, इस खयाल को आपने से जुदा होने मत देना।


खुद को जमी आपको आसमान कहते है, अपनी खुशी को अपना अरमान कहते है, कहने वाले तो आपको मेरा दोस्त कहते है, पर हम तो आपको अपनी जान कहते है।


रोने का मतलब गम नही होता, दूरियों से कभी प्यार कम नही होता, रिश्तों में हो जो सागर सी गहराई, मौत के बाद भी रिश्ता खत्म नही होता।


आँसू आ जाता है आँखों मे रोने से पहले, खाब टूट जाते है सोने से पहले, इश्क़ है गुनाह ये खास समझ जाते पहले, रोक लेते खुद को ये गुनाह होने से पहले।


कृष्ण प्रेम करे तो प्रेम लीला, हम करे तो कैरेक्टर ढीला, कृष्ण किश करे तो स्वामी, हम करे तो हरामी, कृष्ण लड़कियां छेड़े तो खेल, हम छेड़े तो जेल।


वो ज़िंदगी ही क्या जिसमे मोहब्बत नही, वो मोहब्बत ही क्या जिसमे यादे नही, वो यादे ही क्या जिसमे तुम नही... और वो तुम ही क्या जिसमे हम नही।


हम आपकी नफरत को भी प्यार समझ लेंगे, क्यों की नफरत वही करते है जो प्यार करते है, मानते है की हम बेवफा ही सही, पर बेवफा हो के भी आपसे ही प्यार करते है।


हम वो नही जो दिल थोड़ देंगे, थम कर हाथ फिर छोड़ देंगे, हम प्यार करते है पानी और मछली की तरह, जुदा करना चाहोगे तो दम तोड़ देंगे।


कुछ लोग दिल पे इस तरह असर कर जाते है, टूटे हुए शीशो में भी नजर आते है,रहो में मिलते है कुछ पल के लिए, और ज़िंदगी भर के लिए दिल में उतर जाते है।


हर सफर की मुकाम नही होता, दिल के रिश्ते का कोई नाम नही होता, दिल की आवाज ढूंढ है आपको, आप जैसा महबूब मिलना आसान नही होता।


रोता है दिल जब वो पास नही होता, बर्बाद हो गए हम उनकी मोहब्बत में, और वो कहते है इस तरह प्यार नही होता।


खुसबू बन कर आपके पास बिखर जायेगे, सकून बनकर दिल में उतर जायेगे, महसूस करने की कोशिश तो कीजिए, हम दूर होकर भी आपके पास नजर आएंगे।


कितनी जल्दी मुलाकात गुजर जाती है, प्यास बुझती नही बरसात गुजर जाती है, कह दीजिए अपनी यादों से इस कदर आया न करे, की नींद आती नही और रात गुजर जाती है।




आपके आने से ज़िंदगी कितना खूबसूरत है, दिल में बसी है वो आपकी ही सूरत है, दूर जाना नही कभी भी भुलाकर हमे, क्यों की हर कदम पर आपकी जरूरत है।


कोई दिल की आवाज पहचानता नही, किसको क्या दर्द है कोई जनता नही, हम नही चाहते मैसेज से प्रसान करना, पर क्या करे दिल है कि मानता नही।


रात गुजरी फिर नई सुबह आयी, दिल धड़का फिर तुम्हारी याद आयी, आँखों ने महसूस किया उस हवा को, जो आपको छुह कर हमारी पास आयी।


Latest New Hindi Shayari Status In Hindi



चाँद सिर्फ एक है लाख तारो के लिए, लाख तारा है एक चाँद के लिए, हमारे जैसे लाखो होंगे आपके लिए, पर आप लाखो में एक है हमारे लिए।


कुछ लोग ज़िंदगी में इस कदर सामिल हो जाते है, अगर भूलना चाहो तो और याद आते है,बस जाते है वो दिल में इस कदर, की आँख बंद करो तो सामने नजर आते है।


उन्हें ये शिकायत है हम से, की हम हर किसी को देकर मुस्कुराते है, ना समझ है वो क्या जाने... हमे तो हर किसी में वही नजर आते है।


ये आँखों के जुबान ये आँसू कहते है, जो चुप रहते है फिर भी बहते है, ये उनके लिए बहते है... जो इन आँखों में रहते है।


लफ्ज़ बनकर किताबो में मिलेंगे, महक बनकर फूलो में मिलेंगे, वादा रहा आपसे... आँसू बनकर आँखों मे मिलेंगे।


कभी सुबह को याद आते हो, कभी शाम को याद आते हो, कभी-कभी इतना याद आते हो, आईना हम देखते है और नज़र तुम आते हो।


सावन ने भी किसी से प्यार किया था, उसने उसे बादल का नाम दिया था, रोते थे दोनों एक दूसरे की जुदाई पर, और लोगो ने उसे बारिश का नाम दिया था।


गा तो मैं भी सकता था लेकिन आवाज नही है, बजा तो मैं भी सकता था लेकिन बाज नही है, ये ताजमहल बनाने वाला शाहजहाँ... ताजमहल तो मैं भी बना सकता था लेकिन मुमताज नही है।


हाथ पकड़ कर रोक लेते तुझे, अगर तुझ पर हमरा जोर होता, न रोते हम भी तेरे लिए यू पागलों की तरह, अगर हमारी ज़िंदगी में तुम्हारे शिवा कोई और होता।


परवाह करने वाले अक्सर रुला जाते है, अपना कह कर प्यार कर जाते है, वफ़ा जितनी भी करो कोई फर्क नही पड़ता है, मुझे मत छोड़ना कह कर खुद ही छोड़ जाते है।


किसी के दिलदार में तड़पता है ये दिल, किसी के इन्तेजार में तरशता है ये दिल, क्या कमाल का है ये दिल... खुद अपना होकर भी किसी और के लिए धड़कता है ये दिल।


गुलाब को कमल बना देते, आपकी एक अदा पर कई गजर बना देते, जान तुम हम पर मरती नही... वर न हम रेगिस्तान में भी ताजमहल बना देते।


जब-जब हमें प्यास लगती है, तुम्हारे आने की आस लगती है, तुम्हारे दिवानगी में हम हो गए इतने दिवाने, की हर लड़की की माँ अपनी साँस लगती है।


ये जो हसीनो के बाल होते है, ये लड़को को फसाने के जाल होते है, ना जाने कितनो का खून पाई है इन्होंने, तभी तो इनके होठ लाल होते है।


नजरे न होती नजारे न होता, दुनियाँ में हसीनो का गुजारा न होता, हम से ये मत कहो की दिल लगाना छोड़ दो, जाकर खुदा से कहो हसीनो को बनाना छोड़ दे।


फूल है गुलाब का चमेली का मत समझना, आशिक हूँ तेरा तेरी सहेली का मत समझना।


खुदा की करिश्मा में अगर रात न होती, तो खाबो में भी आप से मुलाकात न होती,ये दिल तो हर बात की बजा है... ये दिल न होता तो कोई बात न होता।


कभी की होगी सूरज ने चाँद से मोहब्बत, तभी तो चाँद में दाग है... मुमकिन है चाँद से हुई होंगी बेवफाई, तभी तो सूरज में इतना आग है।


ये चाँद भी देखो क्या अजीब शितम ढाता है, बचपन में मामा और जबानी में सनम नजर आता है।


यू तो है हम बह्मचारी, पर जहाँ लड़की देखी वहाँ आँख मारी, पट गयी तो हमारी वरना हम फिर से बह्मचारी।


तेरे हर दुःख को अपना बना लु, तेरे हर गम को दिल से लगा लु, मुझे करनी आती नही चोरी, वरना मैं तेरे आँखों से हर आँसू चुला लु।


फ़िज़ा में महकती शाम हो तुम, प्यार में डूबा जाम हो तुम, तुम्हे तो हम दिल में बसाए है, मेरी ज़िंदगी का दूसरा नाम हो तुम।


न जाने वो कौन इतना हसीन होगा, आपके हाथ में जिसका नसीब होंगा, कोई आपको चाहे ये कोई बड़ी बात नही, जिसको आप चाहे वो खुशनसीब होगा।


अगर हम आँसू होते, तो आपकी आँखों से गिर कर मरना पसंद करते, और अगर आप मेरी आँखों के आँसू होते, तो वादा है आपसे हम ज़िंदगी भर न रोते।


सनम तेरी नफरत में वो दम नही, जो मेरी चाहत को मिटा दे, ये मोहब्बत है कोई खेल नही, जो आज हँस के खेला और कल रो के भुला दे।


जाने क्यों इतना याद आते हो आप, जाने क्यों  दिल को इतना भाते हो आप, आपसे प्यारा दोस्त नही मिलेगा कहीं क्या, इसी लिए इतना भाव खाते हो आप क्या।


बेवफाई का गिला नही करते, मुकदर में जो न हो वो मिला नही करते, मत देख किसी को निगाह से, वफादार किसी को नज़रों से गिरा नही करते।


मेरे जीने के लिए तेरा अरमान ही काफी है, दिल के कलम से लिखा ये दस्ता ही काफी है, तीर-तरवार की तुझे क्या ज़रूरत है, कदल करने के लिए तेरी मुस्कान ही काफी है।




इश्क़ कर देता है बेकरार, भर देता है पत्थरो के दिल में प्यार, हर एक को नही मिलती ज़िंदगी की ये बाहार, क्यों की इश्क़ का दूसरा नाम है इन्तेजार।


जब खामोश आँखों से बात होती है, ऐसे ही मोहब्बत की शुरुबात होती है, तुम्हारे ही खयालो में खोये रहते है, पता नही कब दिन कब रात होती है।


जब दिल टूटता है तो आवाज नही आती, मोहब्बत हर किसी को राज नही आती,ये तो अपनी-अपनी बात है यारों, कोई किसी को भुला नही पता और किसी को याद नही आती।


कशिश दिल की हर चीज़ भुला देती है, बंद आँखों मे भी सपने सजा देती है, सपनों की दुनियाँ जरूर रखना दोस्त, क्यों की हकीकत तो अक्सर लोगो को रुला देती है।